Yamaha Ray ZR 125

Yamaha Ray ZR 125 यामाहा कंपनी ने भारत में एक और बेहतरीन स्कूटी पेश की है। यामाहा राय जर 125 है। भारतीय युवा भी इस स्कूटी को बहुत पसंद करते हैं क्योंकि यह कातिलाना दिखता है और उसके अद्भुत फीचर्स है। यह स्कूटी भारत में छह रंगों और बारह रंगों में उपलब्ध है। यह 125cc स्कूटी भी है। यह भी कई स्कूटी से कड़ी टक्कर देता है।

वह भी अपने शानदार लुक से अगर इस स्कूटी को आप खरीदने का विचार कर रहे हैं तो यह पोस्ट आपके लिए और न्यूज़ साबित हो सकती है. आगे इसकी और सभी जानकारी दी गई है. 

Yamaha Ray ZR 125 On road price

यामाहा का पहला वेरिएंट दिल्ली में 1,02,600 लाख रुपये का है। और दूसरा संस्करण 1,10,398 लाख रुपये का है। स्कूटी का तीसरी संस्करण 1,10,963 करोड़ रुपये का है। साथ ही, इसका मोटो जीपी एडिशन वेरिएंट 1,11,752 लाख रुपये का है। और इसके सबसे महंगे संस्करण की कीमत 1,15,349 लाख रुपये है। इसके अलावा, इस स्कूटी का काकुल वजन 99 किलो है।

Yamaha Ray ZR 125 EMI Plan

अगर आप इस स्कूटी खरीदने की इच्छा रखते हैं। यदि आपके पास पर्याप्त धन नहीं है, तो आप इसे कम किस्तों पर भी खरीद सकते हैं. आपको ₹14000 की डाउन पेमेंट करके अगले 36 महीनों में 9.7 प्रतिशत ब्याज दर के साथ 2,694 हजार रुपए प्रति महीने की किस्त पर घर खरीद सकते हैं।

Yamaha Ray ZR 125 feature list 

जब हम यामाहा राय के विशेषताओं की बात करते हैं, तो इसमें कई नवीनतम तकनीकें शामिल हैं। इस शानदार स्कूटी में कई सुविधाएं हैं, जैसे डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, फ्यूल इकोनामी इंडिकेटर, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, ट्रिप मीटर, ओडोमीटर, एक एनालॉग स्पीडोमीटर, यूएसबी चार्जिंगपोर्ट और सीट के अंदर 21 लीटर की भंडारण क्षमता. प्रकाश फीचर में एलईडी हेडलाइट, बल्ब टेल लाइट, बल्ब टर्न एकल लैंप

FeatureDescription
Instrument ConsoleDigital
Bluetooth ConnectivityBluetooth
USB Charging PortYes
SpeedometerAnalogue
TripmeterDigital
OdometerDigital
Shutter LockYes
Additional FeaturesPosition Light, Smart Motor Generator System, Stop & Start System, Side Stand Engine Cut-Off Switch, Hybrid
Seat TypeSingle

Yamaha Ray ZR 125 Engine specification

123 सीसी का फोर स्ट्रोक का एयर कूल्ड SOHC इंजन यामाहा राय को पावर देता है। जो 10.3 Nm की शक्ति और 5000 आरपीएम की टॉर्क पावर उत्पन्न करता है। यह इंजन 6500 आरपीएम पर 8.2 Ps की मैक्स पावर उत्पादित करता है। और उसके साथी स्कूटी में 5.2 लीटर का फ्यूल टैंक है, जो लगभग 49 किलोमीटर पर लीटर तक का शानदार माइलेज देता है।

Yamaha Ray ZR 125 Suspension and brake

यामाहा रे 125 के सस्पेंशन और हार्डवेयर के कार्य को करने के लिए सामने की ओर टेलीस्कोपिक फोर्क सस्पेंशन की सुविधा और पीछे की और यूनिट स्विंग सस्पेंशन के साथ इसको जोड़ा जाता है. ब्रेकिंग की बात करें तो इसमें आगे के पहिए पर डिस्क ब्रेक और पीछे के पहिए पर ड्रम ब्रेक की सुविधा दी जाती है. और इसके सभी महंगे वेरिएंट में दोनों तरफ डिस्क ब्रेक की सुविधा मिलती है. 

Yamaha Ray ZR 125 Rivals

यामाहा की इस शानदार स्कूटी की टकराव भारतीय मार्केट में NTORQ 125,  Fascino 125 Fi Hybrid,  Honda Dio 125,  Honda Activa 125 जैसी शानदार स्कूटी से इसका मुकाबला होता है.

ये भी पढ़ें Honda Shine 125 , जानें कीमत और फीचर्स

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *