UP Police Constable यूपी पुलिस कॉन्सटेबल टेस्ट के पेपर लीक की खबरें सोशल मीडिया पर तेजी से फैल रही हैं। इस बीच, बोर्ड ने इस विषय में घोषणा की है। बोर्ड की राय आप जानते हैं।

UP Police Constable

UPPRPB UP Police Constable पेपर लीक 2024 के बारे में बयान जारी किया

UP Police Constable एग्जाम, उत्तर प्रदेश की सबसे बड़ी भर्ती परीक्षाओं में से एक, बहुत चर्चा में है। पेपर लीक की खबरें सोशल मीडिया में व्याप्त हैं। इसके बावजूद, बोर्ड स्पष्ट रूप से कहता है UP Police Constable पेपर लीक नहीं हुआ है। कुछ मूर्ख लोग अफवाहें फैलाते हैं। इनसे बचें और बिना किसी संदेह या शंका के इस प्रक्रिया में शामिल हों। इस बीच, उत्तर प्रदेश पुलिस रिक्रूटमेंट एंड प्रमोशन बोर्ड ने UP Police Constable पेपर लीक को लेकर एक बयान जारी किया है।

CM भी टैग किया जा रहा है

पेपर लीक की खबरों के बीच, कैंडिडेट्स ने सीएम को सोशल मीडिया पर टैग करके संदेश भेजे हैं। इन मैसेजेस में कहा गया है कि 17 और 18 फरवरी को हुई UP Police Constable परीक्षा का दूसरा चरण का पेपर लीक हो गया है। उत्तर प्रदेश पुलिस रिक्रूटमेंट एंड प्रमोशन बोर्ड ने इन रिपोर्टों को खारिज कर दिया है।

बोर्ड का क्या कहना है

बोर्ड ने मीडिया प्लेटफॉर्म X पर संदेश साझा किया, जिसमें लिखा है – प्रारंभिक जांच में पाया गया कि अराजक तत्वों द्वारा ठगी के लिए Telegram की Edit सुविधा का प्रयोग कर सोशल मीडिया पर UP Police Constable पेपर लीक संबंधी भ्रम फैलाया जा रहा है. बोर्ड एवं यूपी पुलिस इन प्रकरणों की निगरानी के साथ इनके सोर्स की गहन जांच कर रहा है. परीक्षा सुरक्षित एवं सुचारू रूप से जारी है. इस प्रकार कैंडिडेट्स को पेपर लीक जैसी किसी भ्रांति के फेर में आने की जरूरत नहीं है.

बोर्ड ने दी यह जानकारी

60 हजार से अधिक नौकरी की आवश्यकता है

बता दें कि UP Police Constable के इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के माध्यम से कॉन्सटेबल के कुल 60244 पदों पर कैंडिडेट्स की भर्ती होनी है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, इस बार करीब 48 लाख कैंडिडेट्स ने परीक्षा में भाग लिया है। ये उम्मीदवार उत्तर प्रदेश और अन्य राज्यों से हैं। इतना ही नहीं, पुलिस ने 122 लोगों को गिरफ्तार किया है जिन्होंने परीक्षा में गड़बड़ी करने की कोशिश की थी।

यह भी पढ़ें

UP Board Exam Date 2024: 22 फरवरी से शुरू होंगे 10वीं-12वीं के एग्जाम!

One thought on “UP Police Constable:  क्या लीक हुआ यूपी पुलिस पेपर? बोर्ड ने दी यह जानकारी”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *