OpenAI Sora का नवीनतम पाठ्यक्रम, टेक्स्ट-टू-वीडियो है। ध्यान दें कि ChatGPT को OpenAI ने ही बनाया है। इस टूल से आप कुछ भी लिख सकते हैं और वीडियो बना सकते हैं।

OpenAI Sora:चैटजीपीटी कंपनी ने लॉन्च किया

OpenAI Sora

OpenAI Sora विस्तार

आज, आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस बहुत कुछ करता है। मल्टीमीडिया क्षेत्र में इसका बहुत उपयोग हो रहा है। इस क्षेत्र में AI शिक्षा की मांग सबसे अधिक है क्योंकि इसमें कंटेंट और वीडियो शामिल हैं। इस लक्ष्य को पूरा करने के लिए OpenAI ने Sora, एक टेक्स्ट-टू-वीडियो पाठ्यक्रम, जारी किया है। ध्यान दें कि ChatGPT को OpenAI ने ही बनाया है।

क्या है OpenAI Sora?

Sora भी एक एआई टूल है जो कि आपके द्वारा लिखे गए शब्दों के आधार पर तुरंत वीडियो बनाता है। चैटजीपीटी में आप लिखकर सवाल पूछते हैं और Sora में आप लिखकर वीडियो बनवा सकते हैं। Sora का मुकाबला मिडजर्नी जैसे टेक्स्ट टू वीडियो एआई टूल से होगा।

“सैम, कृपया मुझे बेघर मत करो,” एक सोशल मीडिया यूजर ने ओपनएआई के सीईओ सैम अल्टमैन को टैग करते हुए इसके उद्घाटन पर लिखा।सैम ने पूछा, “आपके लिए एक वीडियो बनाऊंगा, क्या तुम चाहोगे?

“Sora फिलहाल यूजर्स के लिए उपलब्ध नहीं है, और OpenAI ने इसे लोगों के लिए कब लॉन्च किया जाएगा की कोई जानकारी नहीं दी है। फिलहाल सोरा रेड टीम के पास है। यह टीम आईआईएस प्रणाली में कमियों को खोजती है और फीडबैक देती है।

Sora आपके टेक्स्ट के आधार पर कई सारे कैरेक्टर वाले वीडियो भी बना सकता है। इसके अलावा यह वीडियो में स्पेशल इफेक्ट और मल्टीपल शॉट्स भी यूज हो सकता है। सोरा फोटो को एनिमेशन में भी बदल सकती है। इसकी जानकारी कंपनी ने अपने एक ब्लॉग में दी है।

ये भी पढ़ें Mahindra XUV400 : महिंद्रा की पहली इलेक्ट्रिक SUV

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *