Mahindra Scorpio-N Z2

बिल्कुल नई Mahindra Scorpio-N Z2 बाजार में सबसे किफायती एसयूवी के रूप में एसयूवी बाजार में तहलका मचाने के लिए तैयार है। लेकिन क्या Z2 की एंट्री-लेवल कीमत डील किलर है या बेहद कम कीमत में एक शक्तिशाली एसयूवी पाने का अवसर है? आइए Z2 की खूबियों और कमजोरियों पर करीब से नजर डालें।

बजट और शक्ति

Z2 दो इंजनों द्वारा संचालित है: एक 200bhp वाला पेट्रोल इंजन और एक 130bhp वाला डीजल इंजन। पेट्रोल इंजन एक रोमांचक ड्राइविंग अनुभव प्रदान करता है जबकि डीजल इंजन ईंधन अर्थव्यवस्था पर ध्यान केंद्रित करता है। दोनों इंजनों को 6×6 मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा गया है। Z2 में प्रतिष्ठित स्कॉर्पियो की विरासत है, और यह देखना आसान है कि क्यों। Z2 आश्चर्यजनक रूप से ऑफ-रोड सक्षम है।

एक चेतावनी के साथ सामर्थ्य

Z2 का सबसे बड़ा विक्रय बिंदु इसकी कीमत है। टर्बोचार्ज्ड इंजन के साथ 7-यात्री एसयूवी की तलाश कर रहे बजट-प्रेमी खरीदारों के लिए यह एक बढ़िया विकल्प है। लेकिन सामर्थ्य एक कीमत के साथ आती है। यहाँ बात यह है: Z2 में उन कई सुविधाओं का अभाव है जो आपको उच्च-स्तरीय मॉडल में मिलती हैं। आपको क्रूज़ कंट्रोल या रियर पार्किंग सेंसर या फुल-ऑन इंफोटेनमेंट अनुभव नहीं मिलेगा। सुरक्षा विकल्प बुनियादी सुविधाओं तक ही सीमित हैं।

कार्यात्मक इंटीरियर

Z2 का केबिन शानदार से ज्यादा प्रैक्टिकल है। इसमें अच्छे कपड़े की सीटें हैं और यात्रियों और कार्गो के लिए पर्याप्त जगह है, लेकिन व्यावहारिकता पर जोर देने का मतलब है कि आपको उच्च ट्रिम स्तरों में मिलने वाली प्रीमियम सामग्री या शीर्ष तकनीक नहीं मिलेगी। हालांकि इंफोटेनमेंट सिस्टम काम कर रहा है, लेकिन इसमें स्मार्टफोन कनेक्टिविटी का अभाव है और यह पुराना लग सकता है।

सवारी और परिष्कार: एक समझौता

लंबी यात्राओं पर आराम चाहने वालों के लिए Z2 की सवारी गुणवत्ता चिंता का विषय हो सकती है, कुछ समीक्षाओं से पता चलता है। संशोधन भी एक मुद्दा हो सकता है, खासकर डीजल इंजन, जो सबसे शांत विकल्प नहीं हो सकता है।

Mahindra Scorpio-N Z2 की खासियत

Z2 का एक लक्षित दर्शक वर्ग है। यदि आप एक ऐसी कार की तलाश में हैं जो शक्तिशाली, किफायती और सक्षम ऑफ-रोड हो, तो आपको Z2 एक आकर्षक विकल्प लगेगा। लेकिन अगर आप सुविधाओं और प्रीमियम ड्राइविंग अनुभव को प्राथमिकता देते हैं, तो Z2 आपके लिए नहीं है। यहीं पर उच्च-स्तरीय Z4 वेरिएंट आते हैं, या आप उन प्रतिस्पर्धियों को देख सकते हैं जो समान मूल्य बिंदु पर अधिक फीचर-पैक पैकेज पेश करते हैं।

Mahindra Scorpio-N Z2 अवलोकन

Our Rating8
Fuel TypePetrol
Engine Displacement1997 CC
Body StyleSUV
Doors5
Seats7
Airbags2
Max Power203hp at 5000rpm
Max Torque370Nm at 1750 – 3000rpm
Gearbox Type6-speed Manual

ये भी पढ़ेंMahindra Scorpio Classic : वैरिएंट्स के आधार पर फीचर्स की तुलना करें

मूल्य बिंदु (18 मार्च, 2024 तक)

  • पेट्रोल: 13.60 लाख रुपये से शुरू (ex-showroom)
  • डीजल: 14.00 लाख रुपये से शुरू (ex-showroom)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *